मूर्ति चोरी के संबंध में थाने पहुंचे जैन समाजजन

बाणगंगा थाना इंदौर पुलिस द्वारा जैन मंदिरों के मूर्तियां चोरी करने वाले गिरोह के सदस्यों को गिरफ्तार किया है। गिरोह ने जैन मंदिरों में कई चोरियां करना कबूला है। वहीं गिरोह के पास से भगवान महावीर की अष्टधातु की मूर्तियां जब्त की गई है। गिरोह से नगर के पार्श्वनाथ दिगंबर जैन मंदिर में पूर्व में चोरी हुई मूर्तियों के संबंध में पूछताछ करने की मांग को लेकर नगर के सैकड़ों जैन समाजजन मंगलवार को थाने पहुंचकर टीआई विनोद सोनी से चर्चा की।

पोडवाड दिगंबर जैन समाज अध्यक्ष संदीप चौधरी ने टीआई से कहा कि बाणगंगा थाने में अतंरराज्यीय बदमाश कमल सिंह पिता अंतरसिंह नायक को पकड़ा है। उसके पास से भगवान महावीर की अष्टधातु की मूर्तिया, तीन मोरू, चांदी के जेवरात सहित लाखों का माल मिला। संदीप चौधरी ने बताया कि आरोपी पर लूट के 75 मामले विभिन्न राज्यों के थाने में दर्ज हैं। वहीं 40 मामले कोर्ट में विचाराधीन है। इसी बदमाश ने एरोडम क्षेत्र की समर्थ सिटी जैन मंदिर में पिछले दिनों चोरी करना कबूला है। वहीं अपने साथी राजू, संतोश, मुकेश के साथ वारदात करता था। टीआई ने कहा मूर्ति चोरी पकड़ाने की जानकारी मिलती है तो थाने से टीम भेजकर पूछताछ की जाती हैै। पवन जैन, लोकेंद्र जैन, हेमू जैन, सुकेश पंचोलिया, अहमिंद्र जेन, रिकेश वकील, अश्विन चौधरी, अल्टू जटाले, रिकेश जटाले, मनोज जैन, पराग मामा, नवनीत जैन, हरशील जैन सहित समाजजन मौजूद थे।

 

साभार – भास्कर

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535