10वी और 12वी की टॉपर स्नेहा बनेंगी जैन साध्वी

मंडी उचाना। 10वीं और 12वीं परीक्षा में मेरिट (टॉपर) में अपना नाम लाने वाली 20 वर्षीय स्नेहा को क्षणिक ऊचांइयों भी नहीं लुभा पायी और उन्होंने सारी ऊचाइयों, सांसारिक जीवन, सगे-संबंधी, मोह-माया से दूर जाने का फैसला कर लिया और जैन साध्वी बनकर धर्म के मार्ग पर चलने का निश्चिय किया। स्नेहा ने धर्म के मार्ग पर चलने के दृढ़निश्चिय को देखते हुए उचाना मंडी के श्री एसएस जैन महासभा में महासाध्वी शिक्षा जी महाराज के सानिध्य में वैराग्य दीक्षा एवं तिलक समारोह आयोजित हुआ, जिसमें महासाध्वी ने 22 नियम धारण कर सफेद कपड़े धारण किये। इसके बाद उनका नाम वैरागण सिद्धांत श्री हो गया है।

दिनांक 26 जनवरी को जींद में दीक्षा समारोह आयोजित किया जाएगा। बता दें कि राजेंद्रा कालोनी के नरेश जैन, माता राजबाला जैन की इकलौती बेटी एवं अपने दो भाइयों में इकलौती बहन स्नेहा की बचपन से ही साध्वी बनने की इच्छा थी। पिता नरेश जैन ने कहा कि जब भी कोई साध्वी स्थानक में आतीं थी तो स्नेहा वहां जरूर जाती थी। कभी-2 को वह घर पर भी साध्वी बनने की बात करती थी किंतु उन्हें लगता था कि वह मजाक कर रही है। इस दौरान स्नेहा के माता-पिता, भाई-बहन सहित अन्य रिश्तेदारों सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद थे।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535