जैन संत के स्मरण में 1290 छात्रों ने बनाया नया रिकार्ड

बेंगलूरु, मल्येउर कनकगिरी जैन मंदिर अतिशय महोत्सव के दौरान चमाराजगर में 1290 छात्रों के द्वारा जैन संत पादाचार्य को याद करते हुए पादुका के आकार की वृहत्त मानव श्रृखला रविवार को बनायी। पादुका के आकार की विशाल मानव श्रृंखला ने एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। श्री पादाचार्य लगभग 1500 साल पहले यहां रहे थे और उनके भक्तों का ऐसा मानना है कि अभी भी कनकगिरी में उनके पदचिह्नों की झलक दिखाई देती है।

उनके स्मरण स्वरूप 1290 छात्रों ने 200 फीट लंबे और 100 फीट चौड़े आकार में 5 मिनट तक खड़े रहकर पादुका मानव श्रंखला बनायी, जिसकी रिकॉर्डिग ड्रोन कैमरों के जरिये की गई। नगर के अलग-अलग 9 कालेजों से 1290 छात्र सफेद कपड़ों और नारंगी कैप पहने हुए थे। इंडिया बुक ऑफ रिकार्ड और एशिया बुक आफ रिकार्ड के प्रतिनिधि रिकार्डिग के लिए मौजूद थे। आयोजकों का कहना है कि यह कार्यक्रम के वीडिया को गिनीज बुक आफ रिकार्ड के लिए भी भेजेंगे और उम्मीद है कि एक हफ्ते में रिकार्ड की घोषणा हो जानी चाहिए।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535