पारसनाथ के जंगल से 20 किलोग्राम का लैंड माइंस बरामद, पुलिस पर हमले की थी तैयारी

Symbolic Image

मधुबन। गिरिडीह पुलिस ने एक बार फिर पारसनाथ के बीहड़ जंगल में नक्सलियों की विध्वंसकारी योजना को नाकाम कर दिया है। पुलिस पर हमले के लिए अभियान के रास्ते में लगाए गए 20 किलो के लैंड माइंस को पुलिस ने बरामद कर लिया, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया है। पारसनाथ पर्वत स्थित कठपुलवा से पूर्वी दक्षिणी छोर पर स्थित फुलीबगान के घने जंगल में ऑपरेशन के दौरान पुलिस व सीआरपीएफ के जवान जिस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं, उसी रास्ते में जमीन के नीचे 20 किलो का लैंडमाइंस लगा कर रखा गया था और विस्फोट करने के लिए तार को बाहर निकाल रखा गया था।

एसपी सुरेंद्र झा ने बताया कि नक्सलियों की मंशा थी कि ज्योंही पुलिस व सीआरपीएफ का दस्ता इधर गुजरेगा उसी वक्त विस्फोट किया जाना है। लेकिन ऐन वक्त पर इसकी भनक लग गई। इसके बाद बुधवार को जंगल में सघन ऑपरेशन चलाकर लैंड माइंस को बरामद कर लिया गया है। जिसे बाद में वहीं डिफ्यूज कर दिया गया।

अभियान में शामिल एएसपी दीपक कुमार की मानें तो बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर पर्वत स्थित फुलीबगान के जंगल मे जिला पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त टीम की मदद से सर्च ऑपरेशन चलाया गया ऑपरेशन में शामिल जवान को जंगल के रास्ते में एक तार दिखाई पड़ा, जिसकी मदद से नक्सलियों द्वारा प्लांट किये गए बम तक सुरक्षाकर्मी पहुंच पाए। बम निरोधक दस्ता ने बम को उक्त स्थल पर ही डिफ्यूज कर दिया। अभियान में एसपी सुरेंद्र झा, अभियान दीपक कुमार, सीआरपीएफ 154 द्वितीय कमांडेंट मूलचंद, सहायक कमाण्डेन्ट राजवर्धन आदि थे।

 

— अभिषेक जैन लुहाड़ीया रामगंजमंडी

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535