मंडाना के जैन मन्दिर से चोरी हुई अष्टधातु की 3 प्राचीन प्रतिमाएं

मंडाना के श्री दिगम्बर जैन मन्दिर से अष्टधातु की 3 प्राचीन प्रतिमाएं रविवार रात चोरी हो गई। इसके अलावा मन्दिर में रखे चांदी, पीतल के ताम्रपत्र तथा कुछ अन्य कीमती सामान भी चोर अपने साथ चोरी कर ले गये। चोरी की जानकारी सोमवार प्रात: श्रद्धालुओं के मन्दिर पहुंचने पर पता चली। मन्दिर परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में चोर नजर आ रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश कर रही है।

मन्दिर के अध्यक्ष निर्मल जैन के अनुसार प्रतिदिन की तरह सोमवार प्रात: मन्दिर में पूजा-अर्चना के लिए गये तो अंदर से दरवाजे बंद थे। पड़ोस के दूसरे मकान से मन्दिर में प्रवेश करने पर देखा कि भगवान पार्श्वनाथ की दो एवं भगवान आदिनाथ की एक कुल तीन अष्टधातु की प्रतिमाएं नहीं दिखी। इसके अतिरिक्त चांदी के पंचमेरी, छत्र, यंत्र, पीतल के सिंहासन भी गायब पाये गये। सूचना के आधार पर मंडाना थानाधिकारी तेज सिंह मौके पर पहुंचे और उन्होंने बताया कि फुटेज के आधार पर कस्बे सहित आसपास के संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535