अजमेर से आया स्वर्ण रथ से स्वर्ण जड़ित 3 कलशों की चोरी, गार्ड से पूछताछ

जगदलपुर के हाता मैदान में आयोजित पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान अजमेर से लाये गये स्वर्ण रथ के स्वर्णजड़ित तीन कलश मंगलवार की रात चोरी हो गये, जिसकी कीमत लगभग 6 से 7 लाख रुपये बताई जा रही है। दिसम्बर जैन समाज के अध्यक्ष सुनील जैन एवं सचिव अनूप जैन ने बताया कि हाता मैदान में समाज के सानिध्य में पंचकल्याणक प्रतिष्ठा महोत्सव का आयेजन चल रहा था। इसके लिए अजमेर से स्वर्णजड़ित रथ मंगवाया गया था। दिनांक 11 दिसम्बर को कार्यक्रम की समाप्ति के बाद उक्त रथ को कार्यक्रम स्थल पर खड़ा किया गया था और यहां निजी सुरक्षा गाडरे की डय़ूटी लगाई गई थी।

मंगलवार की रात पंडाल के पास जबलपुर से आये किराया भंडार के 5 लोग सोये थे। प्रात: 06.00 बजे एक कर्मचारी ने देखा कि रथ के शिखर के तीन कलश व स्टेरिंग गायब थी। चोरी की खबर लगते ही समाज के लोग मैदान में जमा हो गये। चोरी की शिकायत कोतवाली में की गई। एएसपी लखन पटले एवं कोतवाली टीआई कादिर खान अपनी टीम सहित मौके पर पहुंचे और सुरक्षा गार्ड समेत अन्य कर्मचारियों से पूछताछ की। इसके बाद सुरक्षा गार्ड को हिरासत में ले लिया गया है। एएसपी ने बताया कि आरोपी जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535