जयपुर में 3 अष्टधातु की प्रतिमाएं चोरी, पुलिस ने आरोपी को प्रतिमाएं सहित किया गिरफ्तार

जयपुर के मानसरोवर स्थित जैन मंदिर से दिन के उजाले में अष्टधातु की तीन प्रतिमाएं चोरी करने वाले युवक को कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। प्रतिमा चुराते वक्त पूरी वारदान सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी और इन्हीं फुटेज को देखने पर दो युवक नजर आए, जिमें एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। मानसरोवर थाने के एसीपी दीपक शर्मा ने बताया कि गिरफ्तार युवक का नाम नरेंद्र सोनी है। उससे चोरी की प्रतिमाएं भी बरामद कर ली गई हैं।

जानकारी के अनुसार मानसरोवर के वरुण पथ स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर में हुई। शुक्रवार रात एक युवक जैन मंदिर में घुस गया। और रात लगभग 02.00 बजे गर्भग्रह में विराजित तीन अष्टधातु की प्रतिमाएं चुराकर ले गया। अगले दिन शनिवार को प्रतिमाएं नजर नहीं आई तो सीसीटीवी कैमरे को खंगाला गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। है न सीसीटीवी लगाने का फायदा।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535