जैन मंदिर से चोरी गयी 14 मूर्तियों में से 4 मूर्तियां लावारिस पड़ी मिली, बाकी की तलाश जारी

मध्य प्रदेश के आगर मालवा नगर के सुसनेर क्षेत्र के जैन मंदिर से 22 जुलाई को 14 प्रतिमाओं की चोरी की घटना घटित हुई थी। चोरी गयी 14 प्रतिमाओं में से 4 मूर्तियां लावारिस हालत में पुलिस को मिली हैं। प्रतिमाओं के मिलने की जानकारी लगते ही समाज के लोग मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार लालुखेड़ी के रहने वालों को प्रात: यात्री प्रतीक्षालय के बाहर लावारिस हालत में 4 प्रतिमायें देखी । इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही सुसनेर एसडीओपी डी आर माले, नलखेड़ा टीआई और आगर टीआई भी मौके पर पहुंचे।

पुलिस ने प्रतिमाओं को अपनी कस्टडी में ले लिया है। एसडीओपी के मुताबिक एफएसएल की टीम और डाक स्क्वाड पूरे क्षेत्र की सर्चिग कर रहे हैं। ज्ञातव्य हो कि चोरी की घटना के बाद से ही समाज में काफी रोष था और कई बार धरना, प्रदर्शन के रूप में भी अपना विरोध दर्ज करवा चुके हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए सीआईडी की टीम भी गठित कर दी गयी थी। चोरों का पता लगाने के लिए उज्जैन रेंज के आईजी ने 25 हजार इनाम की घोषणा भी की थी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535