छोटे बाबा के चातुर्मास हेतु सागर से एक साथ 5000 श्रद्धालु कुण्डलपुर पहुंचे

Devotees from Sagar and Acharya Shri

कुण्डलपुर में बड़े बाबा के दर्शन एवं महामस्तकाभिषेक समारोह में शामिल होने के साथ छोटे बाबा (आचार्य श्री विद्यासागर जी महाराज) ससंघ का चातुर्मास सागर नगर में करने हेतु सागर से भारी संख्या में आये जैन समाज के लोगों ने आचार्यश्री को  श्रीफल भेंट किया। मंगलवार को सागर से 69 विशेष बसों एवं 175 कारों से लगभग 5000 श्रद्धालुओं का जत्था कुण्डलपुर पहुंचा। आचार्यश्री के पूजन से पूर्व सागर जैन समाज ने श्रीफल भेंट कर चातुर्मास सागर में करने का निवेदन किया। जैन पंचायत सभा सागर के कार्यकारी अध्यक्ष मुकेश जैन ने बताया कि वर्ष 1998 से आचार्यश्री का चातुर्मास सागर में नहीं हुआ है।  उन्होंने बताया कि सागर में भाग्योदय अस्पताल में कैथ लैब का शुभारम्भ एवं भाग्योदय में मन्दिर का निर्माण कार्य होना है। आचार्यश्री के आगमन से इस कार्य योजना को और गति मिल जाएगी।

आचार्यश्री का पूजन महेश बिलहरा, संतोष जैन बिलहरा, प्रदीप पीएस बेगमगंज, राजा भैया ने किया। त्रिकाल चौबीसी में राजेश जैन ने एक प्रतिमा देने की घोषणा की। इसके अलावा सहस्त्रकूट जिनालय में एक-एक प्रतिमा देने की घोषणा गुलाब चंद्र पटना, ऋषभ मडावरा, संतोष खमकुआं ने की। इस मौके पर देवेंद्र जैना स्टील, आनंद स्टील, ऋषभ बांदरी, दिनेश बिलहरा, अनिल नैनधरा, सतीश मोदी, रितुराज जैन, संजय टहा, सपन जैन, अंकुश जैन एवं उनकी टीम सहित पांच हजार श्रद्धालु सागर से कुण्डलपुर पहुंचे। इसके अलावा सैकड़ों लोगों ने बड़े बाबा का अभिषेक किया।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535