Acharya Vidyasagar – के सानिध्य में एक साथ 6 मंदिरों का पंचकल्याणक भाग्योदय तीर्थ में

आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज ससंघ के पावन सानिध्य में सागर के भाग्योदयतीर्थ में एक साथ छह मैदिरों का पंचकल्याणक महोत्सव दिनांक 8 दिसम्बर से होने जा रहा है, जिसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। सागर के पाश्र्वनाथ श्री दिगम्बर जैन मंदिर में लाल पाषाण से मंदिर का निर्माण कार्य अपनी पूर्णतया की तरफ है, वहीं रामपुरा स्थित वासपूज्य जिनालय के मूल नायक भगवान वास्य पूज्य की दमासन प्रतिमा का पंचकल्याण होना है।

इसके साथ ही दीनदयाल नगर स्थित नवनिर्मित जैन मंदिर काकागंज के आदिनाथ श्री दिगम्बर जैन मंदिर चौबीसी और गीतांजलि ग्रीन सिटी के नवनिर्मित जैन मंदिर के साथ पूर्ति प्रतिष्ठा और वर्णी कालोनी के चंद्रप्रभु दिगम्बर जैन मंदिर में वेदी प्रतिष्ठा के साथ श्रीजी की स्थापना का कार्यक्रम होगा। इस तरह एक ही नगर में छह नवनिर्मित मंदिरों/वेदियों का पंचकल्याणक होगा, जिसकी छठा ही अलग होगी। इसके अलावा कटरा नमक मंडी स्थित पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर, भाग्योदय स्थित मुनि सुब्रतनाथ मंदिर में विराजित होने वाली प्रतिमा की प्रतिष्ठा भी होगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535