आ. शिवमुनि का 76वां जन्मदिन भक्ति-भाव से मना, हुआ डाक टिकट भी जारी


जैन मुनि आचार्य शिवमुनि के 76वें जन्मदिन महोत्सव इंदौर के खेल प्रशाल में धूमधाम से मनाया गया। महोत्सव में लगभग 13 राज्यों से पांच हजार से ज्यादा श्रद्धालुओं सहित मंत्री, विधायकों ने आचार्यश्री से आशीर्वाद प्राप्त किया। इस अवसर पर डाक विभाग द्वारा आचार्यश्री के फोटो वाला डाक टिकट भी जारी किया गया। बता दें कि आचार्य शिवमुनि का नाम गोल्डन बुक ऑफ र्वल्ड रिकार्ड में दर्ज कर लिया गया क्योंकि वह ऐेसे पहले आचार्य हैं, जिनके सानिध्य में पूरे देश में 8 सालों में 600 से ज्यादा ध्यान शिविरों का आयोजन किया गया।

गोल्ड बुक ऑफ लिम्का रिकार्ड के एशिया हेड मनीष विश्नोई ने आचार्यश्री को र्वल्ड रिकार्ड में शामिल होने पर प्रमाण-पत्र सौंपा। शिवाचार्य हीरक जयंती वर्ष चातुर्मास समिति के अध्यक्ष डा. नेमनाथ जैन, महामंत्री रमेश भंडारी ने बताया कि 1300 संतों, साध्वियों के मुखिया डा. शिवमुनि के 76वें जन्मदिवस पर आयोजित महोत्सव कार्यक्रम में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमारसिंह चौहान, जिला प्रभारी मंत्री जयंत मलैया, भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, विधायक महेंद्र हार्डिया, रमेश मेंदोला, राजेश सोनकर, भाजपा संगठन मंत्री जयपालसिंह चावड़ा, महापौर मालिनी गौड़, दीपक जैन आदि सहित हजारों की संख्या में श्रद्धालुगण मौजूद थे।

कार्यक्रम में पधारे अतिथियों ने संबोधित करते हुए कहा कि शिवाचार्य ने अहिंसा, ध्यान, सच्चाई और धर्म पालन में संतों के माध्यम से समाज की भलाई का जो वीड़ा उठाया है, वह वंदनीय है। आचार्य के सम्मान में 175 तपस्वी शामिल हुए, जिन्होंने 3 से लेकर 51 उपवास का तप आचार्यश्री की प्रेरणा से किया।


Comments

comments