Sammed Shikharji – के लिए विहाररत 85 जैन साधुओं का झुमरीतलैया में भव्य स्वागत

Sammed Shikharji – 84 जैन मुनियों के विशल संघ के साथ जैन मुनि श्री विराग सागर जी महाराज Sammed Shikharji की ओर विहाररत हैं। इसी क्रम में वे शुक्रवार को कोडरमा पहुंचे। झुमरीतिलैया में स्थानीय जैन समाज ने सभी मुनियों का भव्य स्वागत किया और बैंड-बाजे के साथ जलूस के रूप में पूरे संघ की आगवानी की।  इस मौके पर शिक्षा मंत्री नीरा यादव मौजूद थी, उन्होंने भी सभी साधुओं का स्वागत किया और कहा कि भी झारखंड की धरती पर पहली बार एक साथ  85 जैन साधु कोडरमा पधारे हैं।

Sammed Shikharji

ज्ञातव्य हो कि श्री विरागसागर जी ससंघ राजस्थान के मालपुरा से लगभग तीन हजार किमी की पैदल यात्रा के बाद शुक्रवार को कोडरमा पहुंचे और यहां से पारसनाथ Sammed Shikharji के लिए विहार करेंगे। कोडरमा के बागीटांड से पदयात्रा के क्रम में साधुओं का संघ जब कोडरमा के झुमरी तलैया पहुंचा तो उनको बहुत ही भव्यतापूर्ण स्वागत किया गया। इस अवसर पर शहर में जगह-जगह फूलों की बारिश की गई और इससे पूरा नगर भक्तिमय हो गया।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री नीरा यादव ने महाराज श्री से आशीर्वाद प्राप्त किया और कहा कि हमारे लिए सौभाग्य की बात है कि इतनी बड़ी संख्या में मुनियों का एक साथ प्रवेश हुआ है। उन्होंने अहिंसा परमो धर्म और जियो और जीने दो के संदेश को समाज के हर तबके द्वारा अपनाये जाने की जरुरत बतायी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535