फिरोजाबाद के जैन मंदिर में हाथ में चप्पल लेकर घुसी महिला, हंगामा कर बंद करायी आरती

फिरोजाबाद के मौहल्ला जैन नगर खेड़ा स्थित श्री पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन अति प्राचीन मंदिर में रात्रि में हो रही सामूहिक आरती के दौरान पड़ोस की एक महिला हाथों में चप्पल लेकर मंदिर जी में घुस आयी और आरती को बंद कराने का प्रयास किया। इससे समाजजनों में आक्रोश फैल गया और समाज के लोग एक साथ पुलिस थाना पहुंच गये।

जानकारी के मुताबिक थाना उत्तर अंतर्गत मौहल्ला खेड़ा में अति प्राचीन पाश्र्वनाथ दिगम्बर जैन मंदिर में रात्रि के समय सामूहिक आरती और मंगलगान चल रहा था। इसी दौरान पड़ोस में रहने वाली सुनहरीलाल हलवाई की पत्नी हाथों में चप्पल लेकर मंदिर में घुस गई और गाली-गलौच करते हुए जबरन आरती बंद कराने लगी, जिससे श्रद्धालुगण भड़क गये और किसी ने 100 नम्बर पर फोन कर दिया।

मौके पर पहुंची पुलिस को देखते ही उक्त महिला मंदिर से अपने घर में घुस गई। समाजजनों ने थाना उत्तर में तहरीर दी कि इस महिला ने अभद्रता के साथ मंदिर में चप्पल लेकर घुसने से मंदिर की पवित्रता को भी भंग किया है। अत: उसके ऊपर कार्यवाई की जाए।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535