आचार्य तन्मय सागर का तृतीय दीक्षा दिवस समारोह धूमधाम से ऋषिकेश में सम्पन्न

ऋषिकेश में प्रवासरत आचार्य तन्मय सागर जी महाराज का तृतीय दीक्षा दिवस महोत्सव बहुत ही धूमधाम के साथ सम्पन्न हुआ। दीक्षा दिवस कार्यक्रम के लिए सुबह से ही समाज का उत्साह  देखते ही बन रहा था। प्रात: समस्त पदाधिकारियों सहित समाज उपस्थित होकर आचार्यश्री को श्रीफल भेंट किया गया। तत्पश्चात बृहद प्रवना यात्रा एवं जिनालय दर्शन भव्यतापूर्ण रूप से सम्पन्न हुआ। आचार्यश्री के पाद पूजा में समाज के लोगों से बड़चढ़ कर हिस्सा लिया। आचार्यश्री की आहारचर्या के बाद दोपहर 02.00 बजे बैंड-बाजों और जैन धर्म की ध्वजापताकाओं के साथ एक विशाल शोभायात्र नगर के मुख्य मार्गों से होती हुई कार्यक्रम स्थल पहुंची। जहां मंच पर आचार्यश्री को आसीन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ मंगलाचरण से हुआ।

इसके बाद हरिद्वार की नलिनी जैन सहित 21 सदस्यों ने आचार्यश्री की आरती तारी। आचार्यश्री के ऋषिकेश प्रवास के दौरान पूरा नगर धर्ममय हो गया। कार्यक्रम में ऋषिकेश समाज के श्रद्धालुओं सहित बाहर से आये हुए श्रद्धालुगण मौजूद थे। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि नगर पालिका अध्यक्ष दीप शर्मा, विशिष्ट अतिथि बालेश जैन हरिद्वार, श्री अजित जैन दिल्ली, जय बांझल इंदौर, गौरव जैन शिकोहाबाद आदि मौजूद थे। आचार्यश्री का 18 अप्रैल को ऋषिकेश से देहरादून के विहार हो गया है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535