आचार्य श्री से प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने की विशेष चर्चा


सर्वोच्च संत की शरण में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहुंचे उन्होंने पूज्य आचार्य श्री विद्यासागरजी महाराज को नमोस्तु निवेदित कर श्रीफल भेंट कर आशीष ग्रहण किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान, केंद्रीय रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, राज्यपाल ओमप्रकाश कोहली ,वित्त मंत्री जयंत मलैया , स्वास्थ्य मंत्री शरद जैन ने भी गुरुवर का आशीष ग्रहण किया।

इस अवसर पर उन्होंने आचार्य श्री से राष्ट्रीय हित के अनेक मुद्दों पर चर्चा कर उनका मार्गदर्शन प्राप्त किया । इस अवसर पर गुरुवर के कक्ष में जाकर श्री मोदी ने कुछ विशेष बिंदुओं पर गहन चर्चा करके समाधान प्राप्त किया । गुरुवर जिन मुद्दों पर प्रतिदिन आम श्रावकों के बीच अपने प्रवचन करते हैं उन्ही में से कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकांत में चर्चा की। संभबत गौ रक्षा, पर्यावरण, कौशल विकास , राष्ट्रभाषा सशक्तिकरण , स्वरोजगार और स्वदेशी जैंसे मुख्य बिंदुओं पर दोनों के बीच 10 मिनट चर्चा हुई ।

इस अवसर पर राज्यपाल , मुख्य मंत्री , केंद्रीय रक्षा मंत्री साथ थे। इस अवसर पर अटलविहारी वाजपई हिन्दीविश्विद्यालय के कुलपति श्री मोहनलाल छीपा ने श्री मोदी जी को आचार्य श्री की कृति मूकमाटी की गुजराती और हिंदी प्रतिलिपि भेंट की। साथ ही हथकरघा की जाकेट समाज के पदाधिकारियों ने भेंट की ।

इस अवसर पर उद्योगपति अशोक पाटनी, राजा भैय्या सूरत, पंकज पारस टीवी , संघ के वरिष्ट अरुण जैन ने भी श्रीफल समर्पित कर आशीष ग्रहण किया

www.bhopalchaturmas.com
*मनोज “मन्नू” पंकज प्रधान*


Comments

comments