Acharya Vidyasagar – स्कूल की बस 50 बच्चों के साथ उफनती नदी में गिरी

राजस्थान , भीलवाड़ा नगर के बिजौलिया में स्थित आचार्य विद्यासागर स्कूल की बच्चों से भरी बस उफनती नदी में गिर गयी, जिसमें लगभग 50 स्कूली बच्चे सवार  थे। नदी का बहाव और पानी इतना ज्यादा था कि बस पूरी तरह पानी में डूब गयी, जिसे देखकर लगता है कि कोई बड़ी दुर्घटना है किंतु आचार्य विद्यासागर महाराज के नाम का प्रताप है कि इतनी बड़ी दुर्घटना के बाद भी सारे स्कूली बच्चे सकुशल बच गये। जानकारी के मुताबिक आचार्य विद्यासागर स्कूल की बस बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी कि पलकी नदी के पुल पर करीब दो फुट पानी था और ड्राइवर को पुल पार करने से मना भी किया था किंतु वह नहीं माना और बस का वैलेंस बिगड़ने से बस नदी में गिर गई।

phpThumb_generated_thumbnail

बस के गिरते ही आसपास के लोगों ने उफनती नदी में छलांग लगा दी और किसी तरह बस के शीशे तोड़कर बच्चों को सुरक्षित बस से बाहर निकाला। गनीमत रही कि पानी में पूरी बस का अगला हिस्सा ऊपर था, जिससे बच्चों को बाहर निकालने में थोड़ी आसानी जरूर हुइ, मौके पर पहुंची पुलिस ने भी बच्चों को बचाने में काफी मदद की। हाससे में कुछ बच्चों को मामूली चोटें आई हैं।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535