योगी के आते ही अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई शुरू हुई

मूक जीवों की रक्षा के लिए जैन मुनि चंद्रप्रभ सहित कई संतों ने कई बार बूचढ़खानों को बंद करवाने के लिए अनशन और प्रदर्शन किया है किंतु तत्कालीन सपा सरकार के कानों तक इनकी आवाज नहीं पहुंच पाई। इसका बड़ा कारण कत्लखानों और बूचड़खानों के मालिक मोटे पैसे के बल पर नीचे से ऊपर तक मैनेज करते रहे और अपना अवैध कारोबार चलाते रहे हैं। अब उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार बनते ही अवैध बूचड़खानों के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। ऐसे लखीमपुर खीरी में बिना लाइसेंस के चलने वाला बूचड़खाना मंगलवाल सील कर दिया।

इससे पूर्व सोमवार को भी कुछ बूचड़खानें बंद किये गये थे। उत्तर प्रदेश विधान चुनाव में योगी ने बूचड़खानों का मुद्दा उठाया था। योगी ने कहा था कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रदेश में चल रहे अवैध बूचड़खानों को बंद किया जाएगा। इसी तरह भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह भी बूचड़खानो को बंद करने की बात अपने संबोधन में बोलते रहे हैं। ऐसे में भाजपा सरकार बनने के बाद बूचड़खानों को बंद करने की कार्रवाई इसी का एक हिस्सा है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535