“अहिंसाधाम जैन धर्मार्थ संस्थान“ ने लगाया कैंसर जागरूकता एवं निशुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर

पूर्वी दिल्ली : वर्तमान के बदलते परिवेश में वर्षों से निस्वार्थ भाव से समाज की सेवा में समर्पित अहिंसाधाम जैन धर्मार्थ संस्थान द्वारा शाहदरा विधानसभा क्षेत्र के पांडव रोड स्थित निगम विद्यालय के सामने  कैंसर के प्रति जागरूकता लाने व् जरूरतमन्द लोगों की सहायतार्थ नाना प्रकार के रोगों की जांच हेतू एक दिवसीय ”  निशुल्क स्वास्थ्य जाँच एवं जागरूकता शिविर ” का आयोजन मधु विहार आई पी एक्स्टेन्शन स्थित “ अहिंसाधाम चेरीटेबल हेल्थ सेण्टर “ के योग्य चिकित्सकों की देखरेख में किया गया। शिविर का शुभारम्भ भाजपा शाहदरा जिला प्रवक्ता एवं जैन समाज के नेता विपिन जैन की पी एफ टी जाँच के साथ हुआ।

स्वास्थ्य जाँच शिविर को सफल बनाने में संस्थान के प्रधान विपिन जैन , महामंत्री रवि जैन , कोषाध्यक्ष दीपक जैन , मेडिकल डायरेक्टर ए के जैन , मेडिकल सुपरिटेंडेंट मोनिका सक्सेना , भाजपा जिला प्रवक्ता विपिन जैन व् स्यादवाद जैन युवा क्लब के संदीप जैन सूर्या व् हिमांशु भरद्वाज का विशेष योगदान रहा।

इस मौके ने शिविर के आयोजकों को बधाई देते हुए भाजपा शाहदरा जिला प्रवक्ता विपिन जैन ने कहा कि अहिंसाधाम जैन धर्मार्थ संस्थान का यह प्रयास काफी सराहनीय है। समाजसेवी संस्थाओं के इस प्रकार प्रयास जरूरतमंद लोगों की जिन्दगी में आशा की नई ज्योति प्रज्वलित करते हैं।

शिविर में अहिंसाधाम चेरीटेबल हेल्थ सेण्टर  के वरिष्ठ चिकित्सको द्वारा 500  से अधिक रोगियों की जाँच की गई। इस दौरान चिकित्सकों द्वारा मुख्यत  हड्डी , कैंसर , नेत्र , हिर्दय ,  दंत ,ब्लडप्रेशर व् शुगर जैसे रोगों से ग्रस्त रोगियों की जाँच कर उन्हें निःशुल्क चिकित्सकीय परामर्श देने के साथ साथ आवश्यक दवाइयां भी निशुल्क मुहैया कराई गई । शिविर में स्त्री रोग विशेषज्ञ द्वारा महिलाओं के रोगों की जाँच के साथ साथ बी एम् डी और पी एफ टी जैसी महंगी टेस्टिंग भी निशुल्क की गई।

अहिंसाधाम चेरीटेबल हेल्थ सेण्टर के महामन्त्री रवि जैन ने इस मौके पर बताया कि हमारी संस्था जरूरतमंद लोगों को निशुल्क स्वास्थ्य सेवाए मुहैया कराने की दिशा में वर्षो से समर्पित है। अब हमारा लक्ष्य है कि कैंसर की बढती बीमारी से मुख्यत: महिलाओं को कैसे बचाया जाये। क्योंकि जागरूकता के आभाव में इस प्रकार के मामले महिलाओं में काफी तेजी के साथ बढने की खबरे आ रही है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535