एसपी कार्यालय के पास जैन नसियां से प्राचीन मूर्तियां चोरी

नागौर। शहर सहित क्षेत्र में चोरी की वारदातें थमने का नाम नहीं ले रही है। बढ़ती वारदातों से पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठने लगे हैं। साथ ही लोगों में भी रोष फैलने लगा है। चोरों के हौसले इतने बुलंद हो गए हैं कि रविवार रात्रि को जिला पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर के समीप नकास गेट के पास जैन नसियां से प्राचीन मूर्ति चोरी कर ले गए। इसी प्रकार जैन दादावाड़ी क्षेत्र से दानपात्र से नकदी व चांदी का छत्र चोरी कर ले गए।

सूचना मिलने पर पुलिस दोनों स्थानों पर गई तथा घटना स्थल का जायजा लिया। फिलहाल चोरों का सुराग नहीं मिल पाया है। नकास गेट स्थित जैन नसियां के पुजारी भंवरलाल ने बताया कि रविवार को करीब 5.45 बजे सफाई करके दूध लेने के लिए पास ही स्थित डेयरी पर गया था। करीब 15 मिनट बाद आकर देखा तो दिगम्बर जैन तेरापंथी नसियां से आदिनाथ व सिद्ध भगवान की अष्टधातू से निर्मित प्राचीन मूर्तियां गायब मिली।

राजकुमार मच्छी की रिपोर्ट पर कोतवाली थाने में मामला दर्ज कर जांच सहायक उप निरीक्षक अयूब खान को सौंपी गई है। गौरतलब है कि नसियां में करीब 1300 वर्ष पहले प्राचीन मूर्तियां स्थापित की गई थी। अचानक दोनों मूर्तियां गायब होने से समाज के लोगों में भारी रोष है। इसी प्रकार जैन दादावाड़ी क्षेत्र से चोर रात्रि के समय दानपात्र से नकदी व चांदी का छत्र चोरी कर ले गए। केवलराज बच्छावत व प्रदीप डागा ने बताया कि दानपात्र में हजारों रुपए की नकदी थी। कोतवाली पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की है।

  • Dainiknavajyoti.net

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535