ऐसी आकर्षक प्रतिमा, जिसे देखते ही रहने को मन करे

जयपुर। टोंक रोड स्थित श्री महावीर श्री दिगम्बर जैन मंदिर में विराजित मूल नायक 1008 भगवान पार्श्वनाथ की प्रतिमा लोगों के बीच विशेष चर्चित है। सन 1985 में मंदिर की स्थापना की गई थी, तब से मूलनायक भगवान पार्श्वनाथ की प्रतिमा में ऐसा सम्मोहन है कि प्रतिमा से आंख हटाने का मन नहीं करता।

इसके अलावा मंदिर में भगवान चंद्रप्रमु, महावीर स्वामी, शांतिनाथ सहित अन्य प्रतिमाएं भी हैं, जिनके दर्शन को श्रद्धालुआं का तांता लगा रहता है। इस मंदिर में त्रिवेणी नगर, महावीर नगर, गोपालपुरा सहित कई अन्य इलाकों से श्रद्धालु प्रतिदिन दर्शनों के लिए यहां आते हैं और मनौती भी मांगते हैं। मंदिर में सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन होता ही रहता है। इसके अलावा महावीर चिकित्सालय भी है, जहां नि:शुल्क दवाइयां दी जाती हैं। और नगर के प्रसिद्ध नामी डाक्टर प्रति रविवार यहां आकर अपनी नि:शुल्क सेवाएं देते हैं।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535