बेटियाँ फाउंडेशन ने भूखे लोगों को दूध और भोजन दिया

दिल्ली। बेटियाँ फाउंडेशन ने करोना वायरस की वजह से बेरोजगार व भूखमरी के कगार पर खड़े गरीब लोगों को भोजन वितरित किया। दक्षिणी दिल्ली की दौलतराम बस्ती (मैदानगढ़ी) में बेहद ही गरीब मजदूर परिवार रहतें हैं इन परिवारों में अनेक परिवार एेसे हैं जिनके छोटे छोटे बच्चे पिछले दो दिन से भूखे थे, बेटियाँ फाउंडेशन की टीम जैसे ही वहां पहुँची महिलाओं ने घेर लिया और अपनी समस्याएँ बतायी, सोशल डिस्टेंट मेंटेंन करते हुए लोगों को लाइन में दूर दूर खड़ा किया तथा सभी के हाथ सेनेटाइज करवाकर उन्हें खाने के पैकट दिए गए साथ ही जिनके घर में छोटे बच्चे थे उन्हें दूध के पैकट दिए। साथ ही महिलाओं को शारीरिक स्वच्छता के लिए जागरूक किया और उन्हें करोना वायरस से बचने के लिए भी साफ सफाई रखने के लिए समझाया।

इस कार्यक्रम की जानकारी हमें बेटियाँ फाउंडेशन की अध्यक्ष डां ज्योत्स्ना जैन ने दी। उन्होंने कहा “हम बहुत नहीं कर सकते पर कुछ तो कर ही सकते हैं। हमारा छोटा सा प्रयास किसी को खुशी देता है तो बेटियाँ फाउंडेशन सदैव अग्रणी रहती हैं।“ Jain24 टीम की तरफ से इस पुनीत कार्य के लिए बेटियाँ फाउंडेशन की पूरी टीम को हार्दिक बधाई, आभार और भविष्य के लिए शुभकामनायें।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535