भाजपा और कांग्रेस के बड़े-2 नेता पहुँच रहे है आचार्य विद्यासागर से आशीर्वाद लेने।


जबलपुर। जबलपुर में विराजमान आचार्य श्री विद्यासागर जी के दर्शन कर उनका आशीर्वाद प्राप्त करने राष्ट्रीय पार्टियों के बड़े-बड़े नेता जबलपुर पहुंच रहे हैं। बता दें कि लोकसभा चुनाव की सरगर्मियां शुरू होते ही राष्ट्रीय पार्टियों के बड़े नेता चुनाव-पूर्व आचार्यश्री का आशीर्वाद प्राप्त करने जा रहे हैं। इसी क्रम में मंगलवार कांग्रेस के महत्वपूर्ण नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह जबलपुर पहुंचकर नर्मदा के तिलवाराघाट स्थित दयोदय तीर्थस्थल पहुंचकर आचार्यश्री से आशीर्वाद प्राप्त किया।

इस दौरान आचार्यश्री ने उन्हें तथा मौजूद अन्य नेताओं को जीवन की सीख देते हुए कहा कि पिछलग्गू मत बनो, वरना पछताना पड़ेगा। इसी प्रकार भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद राकेश सिंह ने भी आचार्यश्री से आशीर्वाद लिया। उनका कहना था कि धर्माचार्यों से आशीर्वाद मिलना बहुत ही सौभाग्यकारी होता है। आचार्यश्री विद्यासागर जी मुनिराज सभी के लिए पूज्य एवं निर्विवाद संत माने जाते हैं।

राकेश सिंह के साथ विधायक अशोक रोहाणी, पूर्व विधायक अंजल सोनकर, शरद जैन भी मौजूद थे। आचार्यश्री विद्यासागर से आशीर्वाद प्राप्त कर नेतागण भले ही इसे राजनीति से नहीं जोड़ना चाहते किंतु विश्लेषकों का साफ कहना है कि राजनीतिक रंग तो चढ़ ही गया है क्योंकि जबलपुर लोकसभा क्षेत्र में जैन समाज का अच्छी-खासी जनसंख्या है और उनका वोट निर्णायक की भूमिका निभाता आ रहा है। ऐसे में नेताओं का आचार्यश्री विद्यासागर से आशीर्वाद लेने आना-जाना शुरु हो गया है।


Comments

comments