लाखों की जैन प्रतिमा को चोरों ने मात्र 15 हजार में बेच दिया

उदयपुर नगर के सविना जैन मंदिर से चुराई गई 7 बहुमूल्य प्रतिमाओं सहित चांदी के छत्र तथा अन्य कीमती रत्नों के बाद तीन माह पूर्व गुजरात के बड़ौदा के भावपुरा स्थित सुमति मणिभद्रपुरम जैन तीर्थ से भी भगवान पार्श्वनाथ की बेशकीमती स्फिटक प्रतिमा की चोरी की थी। चोरी का मुख्य आरोपी देवेन्द्र पटेल ने लाखों रुपये की बेशकीमती प्रतिमा को मात्र 15 हजार रुपये में गुजरात के ही मंदिर ट्रस्टी को बेच दी। पुलिस ने आरोपियों के बारे में बड़ौदा के बागोरिया थाना पुलिस को जानकारी दी। पुलिस टीम शीघ्र उन्हें प्रोडक्शन वारंट सहित गिरफ्तार कर बड़ौदा ले जाएगी।

इसी गिरोह ने हिरणमगरी थानाधिकारी संजीव शर्मा ने बताया कि आरोपित सैपुर फला हंगावत सराड़ा निवासी करण उर्फ कन्हैया पुत्र चतरा मीणा एवं प्रेमलाल पुत्र कोदराजी मीणा ने पूछताछ में 3 माह पूर्व चार अन्य साथियों सहित बागोरिया के भावपुरा स्थित जैन मंदिर से प्रतिमा चोरी की बात को स्वीकारा। उप निरीक्षक अरुण कुमार के नेतृत्व में टीम ने बागोरिया तस्दीक की तो वहां पर चोरी का मामला दर्ज मिला।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535