चौक बाजार जैन मंदिर में चोरों ने हाथ जोड़े, फिर की चोरी

भोपाल के चौक बाजार स्थित श्री दिगम्बर जैन मंदिर में चौखट तोड़कर दो चोर घुस गये। मंदिर के अंदर पहुंचकर उन्होंने सबसे पहले मंदिर में प्रवेश करते समय चौखट के सामने हाथ जोड़े और उसके बाद चोरी की घटना को अंजाम दिया। जानकारी के अनुसार लगभग एक घंटे तक चोर मंदिर में चोरी करते रहे। चोरी में चांदी का एक छत्र सहित दो लाख रुपये नगद की राशि अपने साथ ले गये। मंदिर में घुसने से लेकर प्रणाम करने और चोरी करे जाने तक की सारी फुटेज सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार प्रात: लगभग 06.00 बजे श्रद्धालु पूजा-अर्चना करने पहुंचे, पुजारी को मंदिर का शटर खुला मिला। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि चोर मंदिर के बगल वाले मकान के सहारे मंदिर की छत से अंदर प्रवेश किया। चोरी गई चीजों में चांदी का छत्र सहित दान पात्र से लगभग दो लाख रुपये नगदी अपने साथ ले गये। चोरों की उम्र लगभग 20 से 22 वर्ष के आसपास होगी। बता दें कि मंदिर जी में पौने तीन सौ से अधिक छोटी-बड़ी प्रतिमाएं हैं। मूल नायक भगवान आदिनाथ की प्रतिमा है। सीसीटीवी में देखने पर पता चला कि चोरों ने लोहे की सब्बल से शटर का ताला तोड़ा उसके बाद वह चोर बाहर आता है और उसके साथ एक और चोर अंदर प्रवेश करता है। मंदिर जी में अंदर घुसते ही वह चार बार चौखट को हाथ जोड़कर पण्राम करता है तत्पश्चात अंदर घुसता है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535