बीएमसी चुनाव में जीत के लिए जैन संत के पास पहुंचे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मुम्बई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन के चुनाव में जैन समुदाय को लुभाने और उनका समर्थन पाने की चाहत से महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जैन साधु नयपद्म सागर जी महाराज के पास आशीर्वाद लेने पहुंचे। मुख्यमंत्री के साथ विधायक मंगल प्रभात लोढ़ा और शहर इकाई के अध्यक्ष आशीष शेलार भी साथ थे। बता दें कि इससे पूर्व कई चुनावों में जिस प्रत्याशी और जिस पार्टी को जैन संत नयपद्म सागर जी महाराज ने अपना आशीर्वाद दे दिया, वह शत-प्रतिशत सफलता अवश्य ही प्राप्त करता है। जैन संत नयपद्म सागर जी महाराज पर जैन समुदाय की अटूट श्रद्धा है।

मुम्बई एमसीडी चुनाव में जैन समुदाय के वोटरों की संख्या लगभग 18 लाख के करीब है और ऐसे में इनका वोट उन्हें जिताने में निर्णायक भूमिका निभा सकता है। जैन साधु नयपद्म सागर जी महाराज के बहुतायत की संख्या में अनुयायी मुम्बई में प्रवासरत हैं और जैन इंटरनेशनल ऑर्गनाइजेशन के संस्थापक भी हैं। ऐसे में एक बड़े तबके का आशीर्वाद के रूप में वोट पाने हेतु मुख्यमंत्री सहित अन्य दो राजनेता जैन संत नयपदम सागर जी महाराज के पास मीटिंग कर उनका आशीर्वाद लेने पहुंचे।

ज्ञातव्य हो कि नोटबंदी सहित कुछ अन्य मुददों पर पारंपरिक गुजराती जैन समाज के मतदाता बीजेपी से नाखुश हैं। उन्हें मनाने और भविष्य में ऐसा न होने की बात करते हुए मुख्यमंत्री सहित दो अन्य नेता ऐसे जैन मतदाताओं का आत्मविास बढ़ाने और उनका समर्थन पाने की चाहत में जैन साधु नयपद्म सागर जी महाराज से विनती की।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535