Acharya Vidyasagar – के जीवन पर सभी धर्म के बच्चे करेंगे नाटिका का मंचन

भोपाल। जैन संत आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के 73वें अवतरण दिवस के मौके पर 24 अक्टूबर को राजधानी भोपाल में पूरी श्रद्धा और भक्ति के साथ मनाया जाएगा। इस समारोह में सनावद से 40 स्कूली बच्चों की एक टीम रवीद्र भवन के मुक्ताकाश मंच पर आचार्यश्री के जीवन पर आधारित नाटिका प्रस्तुत करेंगे। जैन संतों के पावन सानिध्य में प्रोफेसर कालोनी जैन मंदिर में आचार्यश्री का पूजन एवं विधान का भी आयोजन किया जाएगा।

कार्यक्रम के सायोजन रवींद्र जैन ने बताया कि प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी 24 अक्टूबर शरद पूर्णिमा को आचर्यश्री के 73वें अवतरण दिवस पर भोपाल में तीन जगह कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे। प्रोफेसर कालोनी के जैन मंदिर में आचार्य निर्भय सागर जी महाराज एवं मुनि विद्यासागर जी के पावन सानिध्य में जिनेंद्र देव का अभिषेक, शांतिधारा, विद्या गुरु विधान, प्रतिष्ठाचर्य कार्यक्रम कमल कुमार जैन कमलांकुर द्वारा सम्पन्न कराया जाएगा।

इस अवसर पर कार्यक्रम के पश्चात सामूहिक भोज का भी आयोजन किया गया है। कार्यक्रम में बड़ी संख्या में पहुंचने की उम्मीद है। इसके बाद सायं 04.00 बजे कमला पार्क स्थित आचार्य विद्यासागर संयम कीर्ति स्तंभ पर आमजन को मिष्ठान वितरण किया जाएगा। इसके बाद सायं 06.00 बजे रवींद्र भवन के मुक्ताकाश मंच पर सांस्कृति कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा। बता दें कि आचार्यश्री के जीवन पर आधारित नाटिका का मंचन करने वाले बच्चों में जैन, हिंदू, मुस्लिम एवं सिख बच्चे शामिल हैं। इस आयोजन में भोपाल में उल्लेखनीय समाज सेवा के लिए श्री अजय जैन को समाजरत्न सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535