उदयपुर के जैन मंदिर में चौकीदार की गर्दन काटकर हत्या


राजस्थान में उदयपुर के गोवर्धनविलास थाना क्षेत्र के काया स्थित राजेंद्र सूरी जैन मंदिर परिसर में बुधवार रात अज्ञात बदमाशों ने चौकीदार की गर्दन काटकर हत्या कर दी। हत्या किसी धारदार हथियार से की गई, जिससे चौकीदार जिस अवस्थ में सोया था, वैसा ही पड़ा रह गया। यहां लूट, चोरी जैसे साक्ष्य नहीं मिले, जिससे प्रारंभिक तौर पर आपसी रंजिश में हत्या होना माना जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि चणबोरा गांव निवासी रोड़सिंह (60) पुत्र दुल्हे सिंह राजपूत का शव मंदिर परिसर में पड़ा मिला। बुधवार सुबह परिसर में काम करने वाले अन्य लोगों ने शव देखा तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने मौका स्थिति देखी। धर्मस्थल से जुड़े लोगों, रोड़सिंह के परिजनों से भी पूछताछ की गई। जांच के बाद शव एमबी हॉस्पिटल के मुर्दाघर पहुंचाया। एसआई मोहम्मद मुश्ताक पठान ने पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंपा। एसपी डॉ. राजीव पचार, एएसपी हेडक्वार्टर अनन्त कुमार, डीएसपी प्रेम धणदे, थानाधिकारी बद्रीलाल राव मौके पर पहुंचे। एफएसएल यूनिट प्रभारी अभयप्रतापसिंह ने मौके से साक्ष्य जुटाए। एमओबी और डॉग स्क्वाड को भी मौका पर बुलाया गया। जांच के लिए टीमें लगाई गई, जो दोपहर से रात तक खोजबीन में जुटी रही।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535