जैन संतों पर अभद्र टिप्पणी करने वाले योगेश जैन की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच का छापा


जैन संतों के खिलाफ सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वाले अलीगंज के डॉक्टर की गिरफ्तारी के लिए भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम ने सोमवार को यहां छापा मारा था। इसकी भनक लगते ही आरोपी डॉक्टर घर से फरार हो गया। इसके बाद टीम पड़ताल कर लौट गई। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए भोपाल के जैन समाज ने इनाम भी घोषित कर रखा है।

थाना व कस्बा अलीगंज निवासी डॉ. योगेश जैन की ओर से जैन संतों के खिलाफ सोशल मीडिया पर करीब एक वर्ष से अभद्र टिप्पणी की जा रही है। चार अगस्त को भोपाल क्राइम ब्रांच थाना में योगेश जैन के खिलाफ रवीन्द्र जैन पत्रकार के द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया था। इसको लेकर भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम ने अलीगंज में छापा मारा था।

प्रभारी निरीक्षक अलीगंज पंकज कुमार मिश्रा ने बताया है कि टीम डॉ. योगेश जैन की गिरफ्तारी के लिए आई थी। लेकिन आरोपी भनक लगने से पहले ही फरार हो गया है। डॉ. योगेश जैन की पत्नी डॉ. सुमन जैन से क्राइम ब्रांच और स्थानीय पुलिस की ओर से पूछताछ की गई।

लेकिन कोई नतीजा हासिल नहीं हो सका है। इसके बाद भोपाल पुलिस लौट गई है। एसएसपी सुनील कुमार सिंह ने बताया कि जैन संतों के खिलाफ सोशल मीडिया पर अभद्र टिप्पणी करने वाले अलीगंज के एक व्यक्ति के खिलाफ भोपाल में मुकदमा दर्ज है। उसकी गिरफ्तारी के लिए भोपाल क्राइम ब्रांच की टीम एटा आई थी, लेकिन आरोपी के फरार होने की वजह से खाली हाथ लौट गई है। यदि आपको इसकी सुचना हो तो तत्काल पुलिस प्रशासन या रवीन्द्र जैन जी को मोबाइल नो. 9425401800 पर दे।

 


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535