कुर्बानियों के दौरान निकले रक्त से लाल हुई ढ़ाका की सड़कें

ढ़ाका में ईद के मौके पर मंगलवार सुबह से ही पूरे दिन बारिश होती रही। बारिश से शहर में जगह-जगह जलभराव हो गया, जिससे सड़क तक पानी में डूब गयी। जलभराव से पूरे शहर में एक भयानक मंजर पैदा हो गया। मंगलवार को ईद थी और इस मौके पर शहर में कुर्बानियों के चलते पशुओं का खून नालियों और बारिश के पानी में मिलता चला गया। मूक पशुओं की कुर्बानी के चलते पशुओं के रक्त के साथ बारिश के पानी भी रक्तमय (लाल रंग) हो गया  यहां तक कि जलभराव वाली जगहों पर गलियां और सड़कें लाल रंग के पानी में डूबी नजर आ रही थी। यहां का नजारा बिल्कुल दिल को सुकून देने वाला कतई नहीं था। जलभराव की मुख्य वजह बारिश के पानी के निकलने की उचित व्यवस्था न होना बताया जा रहा है।

dhaka-roads

यूं तो शहर में कुर्बानी के लिए 1000 जगह तय थीं किंतु लोगों ने अपनी सुविधानुसार पशुओं की कुर्बानी अपनी-अपनी गलियों में भी दी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535