2 हजार भेड़-बकरियों को यूएई निर्यात पर जैन समुदाय के विरोध के चलते, लगी रोक

नागपुर हवाई अडडे से सरकार द्वारा विदेश भेजने के लिए लाई गई लगभग दो हजार भेड़-बकरियों को जैन समुदाय के जबर्दस्त विरोध के बाद शनिवार फिलहाल विदेश भेजना (निर्यात) रदद कर दिया गया है। यह सभी भेड़-बकरियां संयुक्त अरब अमीरात भेजी जानी थी। वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय की निर्यात योजना को राज्य सभा सदस्य और धांगड़ समुदाय के नेता डा. विकास महात्मे आगे बढ़ा रहे थे।

नगर के बाबा साहेब अंबेडकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अडडा से कल दोपहर लगभग दो हजार भेड़-बकरियों की पहली खेप भेजी जानी थी और इस अवसर पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी आने वाले थे।  मंत्रालय ने महात्मे को निर्देश दिया कि पहले प्रदर्शनकारियों से बात की जाए और इस योजना को अनिश्चितकाल के लिए रदद कर दिया। रिचा जैन के नेतृत्व में सकल जैन समाज इस योजना के विरोध में है और इसका विरोध करने के लिए शुक्रवार को आरएसएस मुख्यालय तक मार्च निकाला था।  योजना के तहत पहले तीन महीनों में संयुक्त अरब अमीरात में एक लाख से ज्यादा भेड-बकरियों को भेजा जाना था किंतु भारी विरोध प्रदर्शन के बाद सरकार को अपना फैसला वापस लेना पड़ा।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535