हरियाणा-पंजाब में पहली बार चातुर्मास हेतु मुनिश्री तरुण सागर का मंगल प्रवेश

चंडीगढ़, अपने कड़वे प्रवचन और बेवाकी के लिए प्रसिद्ध राष्ट्रसंत मुनिश्री तरुण सागर महाराज का रविवार चंडीगढ़ में पूरी भव्यता के साथ मंगल प्रवेश हुआ। मुनिश्री की आगवानी में सायं 04.00 बजे विशाल शोभायात्रा सेक्टर 29 अर्थप्रकाश से शुरू हुई और सायं 05.30 बजे सेक्टर 28 स्थित ेताम्बर जैन मूर्ति पूजक मंदिर पहुंचे। यहां पर मंदिर परिसर के बाहर 200 फीट लंबा रैंप बनाया गया था, यहां 108 थालियों में रखे 108 कलशों से मुनिश्री का पाद पक्षालन किया गया। इसके बाद मुनिश्री सायं 06.00 बजे सेक्टर 27 स्थित श्री दिगंबर जैन मंदिर पहुंचे।

मंदिर पर पहुंचते ही उनका जैन समाज के लोगों ने स्वागत किया और आरती उतारी। हरियाणा सरकार एवं जैन समाज के लोगों का आग्रह मान मुनिश्री पहली बार चंडीगढ में चातुर्मास कर रहे हैं, जिससे यहां के समाज में खुशी की लहर है। चंडीगढ़ में समाज के लोगों की अपार भीड़ के चलते कई लोगों की जेब तक कट गई तथा कई लोगों के मोबाइल चोरी हो गये। चंडीगढ़ रिटेल करियाना एसोशिएशन के प्रधान रजिंदर जैन ने बताया कि मुनिश्री का चंडीगढ़ प्रवास यहां के जैन समाज के लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा कि इस दौरान प्रत्येक रविवार को मुनिश्री का सतसंग कार्यक्रम होगा। हरियाणा-पंजाब में मुनिश्री का पहली बार चातुर्मास होने के कारण यहां के लोग अतिउत्साही दिख रहे हैं। देर सांय उनके स्वागत में कई राजनीतिक और प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुए।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535