इटावा की तीन सगी बहनों समेत चार युवतियां बनेंगी साध्वी

इटावा में पहली बार जैन समाज की एक साथ तीन सगी बहनों के साथ पड़ोस में रहने वाली एक युवती सांसारिक व परिवार का परित्याग कर साध्वी होने जा रही हैं। रविवार रात वरहीपुरा जैन मंदिर से हजारों जैन समाज के पुरुषों व महिलाओं ने इन चारों साध्वी को रथ और पालकी में बैठाकर बैंड बाजों के साथ बिनौली यात्रा निकाली।

शहर के मोहल्ला बरही पुरा निवासी सुभाष चंद जैन की तीन बेटियां नेहा जैन (23), शिवानी जैन (21), दीक्षा (20) और लालपुरा के पप्पू जैन की बेटी राखी (23) की जनेश्वरई दीक्षा 1 दिसंबर को पुष्पगिरी तीर्थ क्षेत्र सोनकच्छ जिला देवास में सम्पन्न होगी। इससे पहले 10 नवम्बर को भिण्ड में भी यात्रा निकाली गई थी। इस सभी को दीक्षा मुनि प्रमुख सागर महाराज प्रदान करेंगे। नेहा व दीक्षा 2013 और शिवानी 2011से प्रमुख सागर महाराज का सानिध्य प्राप्त कर चुकी हैं। इनका एक छोटा भाई अरिहन्त भी है। नेहा एमकॉम और दीक्षा व शिवानी ने बीएससी तक पढ़ाई की है। राखी ने बीए तक शिक्षा ग्रहण की है।

— Livehindustan

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535