जैन मंदिर परिसर में महिला की चेन लूटी

जैन समुदाय के दसदिनी पर्युषण पर्व की शुरूआत मंगलवार से हो चुकी है।  इस दौरान विभिन्न जैन मंदिरों में पूजा-अर्चना हेतु सुबह से ही श्रद्धालुओं  का तांता लगा रहता है। ऐसे ही एक जैन मंदिर में पूजा हेतु आयी वृद्धा से मंदिर के अंदर बदबाश ने घुसकर चेन लूट ली और लूटकर पैदल भाग निकला। मंदिर में लगे सीसीटीवी कैमरे में वारदात कैद हो गई है। खंडेलवाल नये जैन मंदिर में दाना ओली निवासी शकुंतला सिंघई पर्युषण पर्व के पहले दिन प्रात: 08.30 बजे में घुसी ही थी कि उनके पीछे-पीछे आया एक युवक भी मंदिर में घुस आया। इसके बाद वृद्धा ने नल से हाथ-पैर धोये, वहीं उस युवक ने भी हाथ धोये।

इसके बाद वह महिला के आगे जाकर मंदिर की सीढ़ी पर चढ़ने लगा और उसी दौरान अचानक पीछे मुड़ा और वृद्ध महिला के गले से चेन झपट कर भाग निकला। घटना के बाद आस-पड़ोस के लोग तथा पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस के अनुसार चोर का हुलिया पता लगाकर उसकी तलाश की जा रही है। लोगों के अनुसार इस इलाके में नशेड़ियों का आतंक है और नशे के लिए वे झपटमारी की वारदातों को अंजाम देते हैं। यहां से निकलने वाली महिलाएं अकेले निकलने से डरने लगी है। इतना सब होने के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर पा रही है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535