सरकार शराब की दुकान खोल सकती है तो मंदिरों पर प्रतिबंध क्यों, मंदिरों में सब्जी बाजार तो नहीं लगेगा: मुनिश्री प्रमाण सागर

सागर। ऑनलाइन शंका समाधान में एक प्रश्न के उत्तर में मुनिश्री प्रमाण सागर जी  महाराज ने कहा कि सरकार ने शराब की दुकानें खोलने के आदेश दिये हैं जबकि मंदिर बंद हैं। यह बडी विडंबना है वर्तमान दौर में एक बड़ी महामारी चल रही है संक्रमण से बचने की जरूरत है सरकार को बताओ कि शराब पीने से लोगों की इम्युनिटी कम होती है और यदि संक्रमण होता है तो उनके इलाज पर कमाई से ज्यादा खर्च होगा। शराब तो पूरी तरीके से बंद होना चाहिए। गुजरात और बिहार जैसा अमल पूरे देश में होना चाहिए। ग्रीन जोन में शराब खोलने की अनुमति सरकार ने दी है इसी प्रकार मंदिरों में भी दर्शन करने के लिए नियम बनाया जाना चाहिए।
सरकार तत्काल इस पर सहमति दे मंदिरों में भीड़ नहीं होगी इसके लिए मंदिर कमेटी सुनिश्चित करेगी। मंदिरों में सब्जी बाजार तो नहीं लगेगा। मंदिरों में को लंबे समय तक रोक देना भी उचित नहीं है। यह भी देश के लिए महान नुकसानदायी होगा। मंदिरों में लोग 2 गज की दूरी के साथ पूजा करेंगे और विशेष अनुष्ठान वह दूरी बनाकर करेंगे। यह बड़ा अटपटा निर्णय लग रहा है कि शराब की दुकानें खोल दी गई हैं और मंदिर बंद रहे सरकार को इस मामले में गंभीरता से सोचना चाहिए।
— अभिषेक जैन लुहाड़ीया  रामगंजमंडी

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535