महमूदाबाद जैन समाज ने निकाली भव्य कलश यात्रा

भगवान महावीर के संदेशों की पूरे विश्व को जरूरत- राजेश वर्मा सांसद

महमूदाबाद , सीतापुर। जैन धर्म के तीर्थंकर भगवान महावीर ने समूचे विश्व को जियो और जीने दो का संदेश दिया था। भगवान महावीर ने कहा था कि अहिंसा ही एक ऐसा रास्ता है जिससे किसी पर भी विजय प्राप्त की जा सकती है। आज उनके उपदेशों की पूरे विश्व को जरूरत है। हम सबको भगवान महावीर के दिये गये उपदेश का अनुसरण करना चाहिए ताकि पूरे विश्व में शांति कायम की जा सके। यह बात सीतापुर सांसद राजेश वर्मा ने दिगम्बर जैन मंदिर में महावीर जयंती के उपलक्ष्य में आयोजित दो दिवसीय कार्यक्रम के प्रथम दिन भव्य कलश यात्रा के शुभारम्भ से पूर्व व्यक्त किये। उन्होने कहा कि जैन धर्म अत्यंत जिज्ञासु धर्म है। हर कोई जैन धर्म की परम्पराओं को जानने के लिए इच्छुक रहता है।

जैन अनुयायी शांति के साथ अपने कर्म में व्यस्त रहते है। उनके धार्मिक सांस्कृतिक आयोजन पूरे समाज को एक संदेश देने का काम करते हैं। कार्यक्रम की विशिष्ट अतिथि पूर्व प्रत्याशी विधानसभा आशा मौर्य ने कहा कि भगवान महावीर के आप सब अनुयायी है भगवान महावीर के हम भी अनुयायी है। उनके सत्य और अहिंसा के संदेश को पूरे विश्व में अनुपालन होना आवश्यक है। कार्यक्रम को मोहन प्रसाद बारी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि आज के समय में मानव में नैतिक मूल्यों का पतन हो रहा है ऐसे में अहिंसात्मक शैली अपनाना हर मनुष्य की जरूरत है। कार्यक्रम को बिसवां चेयरमैन प्रतिनिधि राजकुमार जैन ने भी सम्बोधित किया। कार्यक्रम का शुभारम्भ द्वीप प्रज्जवलन से हुआ।

अतिथियों का स्वागत जैन समाज अध्यक्ष मनोरंजन जैन, मंत्री जितेन्द्र जैन, अमृत जैन, उपाध्यक्ष पंकज जैन, विकास जैन, चक्रेश्वर कुमार जैन, राजेश जैन, कोमल जैन, अजीत सेवा संस्थान की अध्यक्षा नीतू जैन, स्वाती जैन आदि ने माल्यार्पण एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर किया। तत्पश्चात सांसद राजेश वर्मा ने मंदिर जी में पहुंचकर विधिवत पूजन अर्चन करते ध्वजारोहण किया और कलश यात्रा को रवाना किया गया। इस अवसर पर एडवोकेट अम्ब्रीश गुप्त, उमेश वर्मा, अरूण जैन, अंकुर जैन, आकाश जैन, अनिल जैन, रचिन जैन, शैलेश जैन, राजन जैन, विजय जैन, राजेश जैन, राहुल जैन आदि उपस्थित रहे।

  • Ayush Jain

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535