एक ही परिवार के सदस्यों द्वारा बनवाया जा रहा है भव्य महावीर स्वामी मंदिर

घसोकलां से सफाखेड़ी की तरफ जाने वाले कच्चे रास्ते पर जैन धर्म के 24वें तीर्थकर भगवान महावीर के मंदिर का निर्माण कार्य हो रहा है। लगभग 1 वर्ष पूर्व शुरू हुए मंदिर का निर्माण कार्य लगभग 6 माह में पूरा होने की संभावना है। मंदिर परिसर में ही एक मीटिंग हाल और पार्क का निर्माण भी करवाया जा रहा है। मंदिर में पूजा-अर्चन के लिए सदियों पुराने पूजा स्थल पर मंदिर बनाया जाएगा। इसमें तमिलनाडु के मदुरई से आये पत्थर का उपयोग किया जाएगा। कच्चे रास्ते से मंदिर तक पौधारोपड किया जाएगा। निर्माण कार्य देख रहे मनोनीत पाषर्द भूषण जैन, जयप्रकाश जैन, पिथरी जैन, हुकुम चंद्र जैन ने बताय कि दादा बाडमल के परिवारीजनों द्वारा मंदिर निर्माण कराया जा रहा है।

इस परिवार के सदस्यों द्वारा संयुक्त रूप से मंदिर निर्माण पर राशि खर्च की जा रही है। पौने एक एकड़ में बनने वाले मंदिर का निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है। यहां अमावस्या पर मेला लगता है, जिसमें दूर-दूर से श्रद्धालुगण आते हैं। उन्होंने बताया कि जैन समाज के लोगों की इस मंदिर से बहुत आस्था जुड़ी है। घसोकलां से सफाखेडी वाले कच्चे रास्ते की दो किमी रास्ते को पक्का करवाने की मांग केंद्रीय मंत्री वीरेंद्र सिंह विधायक प्रेमलता से कर चुके हैं। रास्तात पक्का होने के बाद यहां आने वाले श्रद्धालुओं को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535