गुणायतन ने किया मधुबन पंचायत के गांवों में खाद्य सामग्री का वितरण

मधुबन। विश्व विख्यात तीर्थ स्थल मधुबन-पारसनाथ की धरती पर प्रमाण सागर जी महाराज की प्रेरणा से निर्मित संस्था गुणायतन द्वारा पारसनाथ क्षेत्र के गांवों के बेसहारा दिहाड़ी मजदूरों के बीच खाद्य सामग्री वितरण की गई। 21 दिनों के लॉक डाउन को देखते हुए इन दिहाड़ी मजदूर व गरीब लोगों के बीच दो वक्त के भोजन की भी परेशानी हो रही थी।

भारत सरकार एवं झारखंड सरकार की विभिन्न अपीलों के मद्देनजर गुणायतन द्वारा मधुबन-पारसनाथ पहाड़ी के आसपास के बसे गांवों में ऐसे लोग जिनकी रोजी-रोटी मजदूरी करके, डोली उठा कर या सब्जी आदि बेच कर चलती थी। इस विपदा की घड़ी में खाने की सामग्री उनके घरों तक पहुंचाया गया साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया। सामग्री का वितरण पीरटांड़ सीओ विनय प्रकाश तिग्गा ने की।

इसके पूर्व भी गुणायतन द्वारा कोरोना महामारी से निपटने के लिए नि:शुल्क मास्क का वितरण गुणायतन मंदिर में सेवा देने वाले स्थानीय दिहाड़ी व पत्थर मजदूरों के अकाउंट में ₹1000 प्रति मजदूर का अनुदान राशि देते हुए समाज सेवा के कई कार्य किये हैं। गुणायतन के ट्रस्टी सुभाष जैन ने बताया कि गुणायतन परिवार किसी भी त्रासदी के समय समाज के सबसे नीचे वर्ग की सहायता हेतु सदैव कृत संकल्पित है।

 

— अभिषेक जैन लुहाड़ीया रामगंजमंडी

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535