संतों के विहार के लिए प्रत्येक 10-12 किमी पर बनेगा हाल

मैसूर, जैन श्वेताम्बर तेरापंथी सभा के तत्वाधान में क्षेत्रीय प्रतिनिधि सम्मेलन का आयोजन किया गया, जिसमें 19 नगरों के लगभग 100 प्रतिनिधियों ने भाग लिया। कार्यक्रम में आचार्य महाश्रमण का वर्ष 2020 का मर्यादा महोत्सव मैसूर में कराने हेतु सम्मेलन में पधारे प्रतिनिधियों से सहयोग का अनुरोध किया। अपने दक्षिण प्रवास के दौरान आचार्य की अहिंसा यात्रा के आहार, विहार, आवास आदि सुविधाओं को बेहतर बनाने के लिए संगठन मंत्री ने प्राजेक्टर द्वारा ब्यौरा प्रस्तुत किया।

कार्यक्रम में सभी संतों के विहार को सुगम बनाने के लिए मैसूर क्षेत्र में प्रति 10 से 12 किमी पर स्कूलों में एक कमरा बनाने की योजना का भी प्रस्ताव रखा, जिसे सदन ने सर्वसम्मति से स्वीकृति प्रदान की। इस योजना के प्रथम चरण में 17 कमरे बनाये जाने का लक्ष्य रखा गया है, जिसके लिए 4 कमरों के दानदातारों ने अपनी स्वीकृति भी दे दी है। कार्यक्रम की शुरूआत मंगलाचरण से की गयी। इसके बाद मैसूर समाध्यक्ष ने सभी का स्वागत किया।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535