पारसनाथ के दर्शन आसान, शुरु हो रही है हेलिकॉप्टर सेवा

जैन धर्म के 24 तीर्थकरों में से 20 तीर्थकरों की विप्रसिद्ध पावन मोक्ष स्थली पारसनाथ (सम्मेद शिखर) जैन समुदाय के लोगों के लिए अति पावन एवं उसका कण-कण पूजनीय है। श्रद्धालुओं की अटूट श्रद्धा और भक्ति से वर्ष भर यहां दूर-दूर से श्रद्धालु पावन सिद्धक्षेत्र दर्शन करने आते रहते हैं। यहां दर्शन करने आने वाले तीर्थयात्रियों के लिए अच्छी खबर है कि यहां जल्द ही शटल हेलिकॉप्टर सेवा शुरू होने जा रही है। इस संबंध में नागर विमानन विभाग ने हेलिकॉप्टर संचालन कम्पनियों से आवेदन पत्र मांगे हैं और 20 जुलाई के बाद हेलिकाप्टर संचालन करने वाली कम्पनी का चयन भी हो जाएगा।

हेलिकॉप्टर मधुबन से पारसनाथ की उड़ान भरेगा और इसकी शुरूआत अक्टूबर माह से शुरू हो जाने की संभावना है। मिली जानकारी के अनुसार मधुबन और सम्मेद शिखर पर हेलिपेड बनाने के लिए जमीन सरकार उपलब्ध कराएगी। हेलिकॉप्टर और कम्पनी की सुरक्षा की जिम्मेदारी भी सरकार की ही होगी। इसके लिए हेलिपेड बनाने और हेलिकॉप्टर उड़ाने के लिए महानिदेशक नागर विमानन डीजीसीए से अनुमति लेनी होगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535