अगर नहीं रखा सयंम तो हर घर में होगा कैंसर का मरीज : गुप्ति सागर जी

दिल्ली, आचार्य विद्यासागर के शिष्य उपाध्याय श्री गुप्ति सागर जी महाराज का 39वां वर्षा योग कलश स्थापना समारोह 24 जुलाई को गाजीपुर, दिल्ली  के एक प्रेक्षागृह में आयोजित किया गया। वर्षा योग कलश स्थापना समारोह में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य पंत्री श्री सत्येंद्र कुमार जैन एवं दिल्ली सरकार के विपक्षीदल के नेता भाजपा के श्री बृजेंद्र गुप्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम की शुरूआत दीप प्रज्ज्वलन से हुई। इसके बाद मुनिश्री गुप्ति सागर जी ने लोगों से कहा कि चौमासे के दिनों में पत्तेदार एवं जमीन के अंदर पैदा होने वाली सब्जियां नहीं खाना चाहिए क्योंकि बारिस के दिनों में उनमें अनेकों सूक्ष्म कीड़े रहते हैं, जिन्हें हम आंखों से नहीं देख सकते।

IMG_20160724_120336

इसके बाद मुनिश्री ने कहा कि आजकल पैक्ड फ़ूड के खाने का चलन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने चेताया कि इसके खाने से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने का खतरा रहता है और वह दिन दूर नहीं जब हर घर में कैंसर का एक मरीज होगा। उन्होंने कहा ईश्वर ने हमें स्वस्थ्य शरीर प्रदान किया है, ऐसे में हमें खानपान एवं अपनी दिनचर्या को संयमित रखना चाहिए, समारोह में जैन समुदाय के कई वरिष्ठ लोगों सहित बड़ी संख्या में श्रद्धालु मौजूद थे।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535