Acharya Vidyasagar – की बात का हुआ असर, सरकार ने की अंडे से तौबा

आप को ज्ञात होगा की पिछले दिनों जब लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान महामस्तकाभिषेक समारोह में कुण्डलपुर आये थे तो आचार्यश्री ने उनसे कहा था कि मिड डे मील में अंडे का विकल्प खोजा जाए, क्योंकि इससे बच्चों को बीमारियां घर करने की ज्यादा संभावना है और इस पर विचार होना चाहिए। इसी बात को ध्यान में रखते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने फैसला किया है की प्रदेश के स्कूलों में फिलहाल अंडा नहीं परोसा जाएगा। हालांकि मध्यान्ह भोजन का मीनू यथावत ही रहेगा।

मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने आश्वस्त किया है कि प्रदेश में मध्यान्ह भोजन के लिए अंडा नहीं परोसा जाएगा। मुख्यमंत्री ने यह आश्वासन जिले के प्रभारी तथा हाल ही में मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद नया विभाग संभालने वाले उर्जा मंत्री पारसचन्द्र जैन एवं प्रदेश भाजपा कोषाध्यक्ष व रतलाम शहर विधायक चेतन्य काश्यप से चर्चा में दिया। प्रभारी मंत्री जैन एवं विधायक काश्यप ने स्कूलों व आंगनवाडिय़ों में मध्यान्ह भोजन में अंडा दिए जाने की खबरें प्रकाश में आने के बाद मुख्यमंत्री का ध्यान आकर्षित किया था।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535