आचार्यश्री के सान्निध्य में हुई चिकित्सा संगोष्ठी में शामिल हुए 200 चिकित्सक

आचार्यश्री विद्यासागर महाराज के सान्निध्य में मंगलवार को हबीबगंज जैन मंदिर में चिकित्सा संगोष्ठी हुई। इसमें करीब दो सौ चिकित्सक शामिल हुए। इस अवसर पर आचार्यश्री ने कहा कि संपूर्ण चिकित्सा क्षेत्र को परमार्थ का माध्यम बनाया जाना चाहिए। चिकित्सा का निजीकरण किया जाना गलत है। आचार्यश्री ने कहा कि शारीरिक चिकित्सा के साथ ही आत्मा की चिकित्सा करना भी जरूरी है। यह कैसे की जाती है, इसकी जानकारी शास्त्र और संतों से मिलती है।

भारतीय प्राचीन चिकित्सा पद्वति के भी विकास की ओर ध्यान दिया जाएं। इसके पूर्व डॉ. जितेंद्र जैन ने संगोष्ठी के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। सभी चिकित्सकों ने आचार्यश्री को श्रीफल भेंट कर आशीर्वाद लिया। संगोष्ठी में डॉ. सुरेंद्र अग्रवाल, डॉ. पीसी मनोरिया, डॉ. राजेश जैन, अजय गोयनका, डॉ. सुरेंद्र अग्रवाल और डॉ. हेमंत सिंह चौहान आदि शामिल थे।

  • DainikBhaskar

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535