इंदौर के शीतलनाथ मंदिर में हुई चोरी की घटना, चोरों ने पहले सीसीटीवी तोड़े

इंदौर नगर के द्वारकापुरी के जैन मंदिर में बीती रात चोरी की घटना से समाज के लोग सकते में हैं। कल रात से रुक-रुक कर हो रही बारिश का फायदा उठाते हुए चोरों ने फूठी कोठी से हवा बंगला की तरफ जाने वाली मैन रोड स्थित भगवान शीतलनाथ जैन मंदिर में पीछे की दीवार फांदकर चोरों ने मंदिर में प्रवेश किया। सबसे पहले उन्होंने मंदिर में लगे 3 सीसीटीवी कैमरों को तोड़ा। मुख्य मंदिर में प्रवेश कर चोरों ने भगवान की प्रतिमा पर सुसज्जित आभूषण आदि समेटे साथ ही मंदिर परिसर में लगी 5 दान पेटियों को तोड़कर उसमें रखे लगभग 20-25 हजार रुपये चोरी की घटना को अंजाम दिया।

मंदिर संचालन समिति के नितिन जैन जब प्रात: मंदिर पहुंचे तो उन्हें सारा सामान अस्त-ब्यस्त और बिखरा हुआ मिला। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचित किया। पुलिस घटनास्थल पहुंची और एफएसएल की टीम से जांच कराए जाने तक श्रद्धालुओं को मंदिर में प्रवेश नहीं कर दिया गया। नितिन जैन के अनुसार लगभग 8 माह पूर्व भी इसी तरह बारिश की रात में इसी मंदिर में चोरी की घटना हो चुकी है। उन्होंने आरोप लगाया कि पास ही शराब की दुकान एवं फूटी कोठी परिसर में रात के समय आपराधिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहा है। संभवत: वारदात के पीछे इन्हीं शराबियों आदि का हाथ हो सकता है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535