जहाजपुर में मकान की खुदाई में निकली जैन प्रतिमा


राजस्थान के जहाजपुर में निर्माण कार्य के दौरान हो रही खुदाई में एक मूर्ति निकली। जब लोगों ने इस मूर्ति को देखा तो पता चला कि यह तो जैन मूर्ति है। स्थानीय लोगों से जहाजपुर के स्वस्तिधाम में सूचना दी। इसके बाद शुक्रवार को जैन समाज के लोग वहां आये तो उन्हें यह मूर्ति सौपी गई और अभी यह मूर्ति स्वतिधाम में विराजित है।

जानकारी के अनुसार शीतला माता के मंदिर के पास एक घर निर्माण कार्य चल रहा था और खुदाई के दौरान यह प्रतिमा निकली। ज्ञातव्य हो कि इसी मकान के पास एक मुस्लिम समाज का परिवार है, इनके यहां से भी 23 जैन मूर्तियां निकली थी। स्वस्तिधाम की प्रमुख स्वस्तिभूषण माता जी ने कहा कि यह क्षेत्र अतिशयकारी रहा है। इसीलिए यहां मूर्तियां निकल रही हैं।


Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535