नसिया जी पर अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर जैन मुनि बैठे अनशन पर

अलवर नगर के रैणी तिराहा स्थित जैन नसिया जी पर दिनों-दिन बढ़ रहे अतिक्रमण को लेकर को जैन मुनि संयम सागर एवं सुझाव सागर जी मुनिराज अनशन पर बैठ गये। उनके साथ जैन समाज के लोग भी बड़ी संख्या में मुनिराज के साथ अनशन पर बैठे और नसिया जी से अवैध अतिक्रमण तत्काल हटाये जाने की मांग की।

समाज के वरिष्ठजन ने बताया कि नसिया जी जैन समाज की जगह है और यहां कुछ लोगों द्वारा गोबर का ढ़ेर, पत्थर, कूडा आदि डालकर अतिक्रमण कर रखा है। सोमवार को मुनि श्री संयम सागर जी एवं मुनि श्री सुझाव सागर जी ने निसया जी पर मंगल प्रवेश किया, जिस पर कुछ लोगों ने निसया जी में जाने से मना कर दिया। नसिया जी में पहुंचकर समाज के लोगों ने णमोकार मंत्र का जाप किया और दोपहर को अतिक्रमण हटाने की मांग को लेकर अनशन पर बैठ गये।

सूचना मिलने पर रैणी थाना प्रभारी किशानलाल यादव एवं तहसीलदार भोलाराम वर्मा मौके पर पहुंचे और उन्होंने समझाने का प्रयास किया किंतु मुनिराज सहित समाज के लोग अतिक्रमण हटाने की मांग पर अड़े रहे। अब देखिए प्रशासन कब तक जागता है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535