जैन धार्मिक स्थल पर पशु अवशेष डालने को लेकर गहरा रोष

शामली। कांधला में धार्मिक स्थल के अंदर व बाहर पशुओं के अवशेष मिलने से समाज के लोगों में आक्रोश फैल गया। लोगों के द्धारा मामले की सूचना डायल 100 व स्थानीय पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की। नगर के मोहल्ला शेखजादगान में नगर पालिका कार्यलय के समीप श्री श्वेताम्बर स्थानकवासी जैन समाज के सती स्थल है। जहां पर समाज के लोग पूजा अर्चना के लिए जाते है। गुरूवार की सुबह जब पूर्व सभासद सतेन्द्र कुमार जैन सती स्थल पर पूजा अर्चना करने के लिए गए तो सती स्थल के गेट पर हड्डियों से भरी दो बोरी तथा सती स्थल के प्रांगण में जगह जगह हड्डियां तथा पशुओं के अवशेष पडे देखकर पूर्व सभासद ने मामले की सूचना डायल 100 को देने के साथ – साथ समाज के लोगों को दी।

सूचना पर डायल 100 ने मौके पर पहुंच कर दोनों बोरों को वहां से हटवा दिया। वही सूचना पर सैकडों की संख्या में समाज के लोग मोके पर पहुंच गए। श्री एस एस जैन सभा के अध्यक्ष डा रश्मिकांत जैन के द्वारा मामले की सूचना स्थानीय थाने में दी। जिसके बाद थानाध्यक्ष ने सती स्थल में पहुंच कर जांच कर वहां पडे अवशेषों को हटवाया। बाद में जैन समाज के लोगों के साथ व्यापार मंडल के पदाधिकारियों के ने थाने में पहुंच कर अज्ञात लोगों के खिलाफ तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की। थानाध्यक्ष ने मामले में जांच कर कठोर कार्रवाई का आश्वासन दिया है। थानाध्यक्ष के अनुसार रात्रि में समय कोई उक्त अवशेषों को लेकर जा रहा होगा। पुलिस का सायरन की आवाज सुनकर यहां डालकर चला गया होगा। इस दौरान डा रश्मि कांत जैन, व्यापार मंडल अध्यक्ष ईश्वर दयाल कंसल, भाजपा नेता तरूण अग्रवाल, युवा जिलाध्यक्ष सचिन गोयल, वरूण जैन, वितुल जैन, पवन जैन, मंयक जैन, अजय जैन, सचिन जैन, प्रदीप भारद्वाज, सतेन्द्र जैन, नवनीत जैन, सुविनीत परख जैन, के साथ दर्जनों लोग मौजूद रहे। 

 

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535