जैन सोसायटी ने 114 बकरों को दिया जीवनदान

जयपुर के जैन संगठन श्री स्थानकवासी जैन सोसायटी ने बकरा मंडी में बिकने जा रहे 114 बकरों को रुपये 6 लाख 84 हजार में खरीदकर उन्हें कटने से बचाने जैसी एक अनूठी नयी पहल की शुरूआत की है। सोसायटी के पदाधिकारी इन्हें कैलगरी रोड स्थित सामुदायिक केंद्र ले गये, जहां उनका सत्कार किया गया। आचार्य हीराचंद्र के 54वें दीक्षा दिवस के मौके पर सोसायटी ने बकरों को अभयदान देने जैसी इस तरह की एक नयी पहल की।

सभी 114 बकरों को सामुदायिक केंद्र ले जाकर उनका तिलक किया गया और मालाएं पहनाई गई तथा उन्हें चारा खिलाया गया। सोसायटी के मंत्री पूनमचंद्र मंडारी ने कहा कि बकरों की जान नहीं जाए। इसलिए जीवदया के तहत सोसायटी ने इन्हें खरीदा है। अब इन्हें कैलगरी रोड पर भोपालगढ़ की सोसायटी की 300 बीघा जमीन पर रखा जाएगा। भंडारी कुलदीप रांका ने बताया कि जीवदया की इस पहल के तहत सोसायटी इसको और विस्तारित करेगी।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535