जहाजपुर में खुदाई में एक बार फिर निकली जैन मूर्ति

जहाजपुर के शीतला माता चोक में निर्माणाधीन मकान की खुदाई में बुधवार को अलसुबह एक बार फिर से जैन मूर्ति निकली है। मूर्ति निकलने की सूचना से आस पास के लोग मूर्ति के दर्शन करने को वहां पर उमड़े रहे है। जहाजपुर स्वस्ति धाम में बिराजित स्वस्ति माताश्री भी जैन मूर्ति के दर्शन को मौके पर पहुंची है।

शीतला माता चैक में भोजराज गुर्जर के मकान के निर्माण के लिए आज नीवं की खुदाई का कार्य चल रहा था कि अचानक खुदाई में करीब तीन फीट उंचाई की मूर्ति दिखायी दी। उसे बाहर निकाला गया तो जैन भगवान की मूर्ति पाये जाने पर कस्बे में चारों ओर आग की तरह फैल गयी। बाद में स्वस्ति धाम में बिराजित स्वस्ति माताश्री एवंज ैन समाज के काफी तादाद में पदाधिकारी भी वहां पहुंचे तथा इसे जहाजपुर के लिए सौभाग्य बताया।

खुदाई में मूर्ति के निकलने पर जहाजपुर एसएचओ हरिश सांखला भी मौके पर पहुंचे है तथा उन्होंने बताया कि मूर्ति के खुदाई में मिलने के कारण इसका पुरातत्व विभाग के अधिकारियों से परीक्षण कराया जायेगा। फिलहाल मूर्ति देखने आने वालों का तांता लगा हुआ है।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535