सिद्धरामय्या, देवगौड़ा का सम्मान करेगा कर्नाटक जैन संघ

बेंगलूरु. कर्नाटक जैन संघ ने हासन जिले के श्रवणबेलगोला में आयोजित होने वाले महामस्ताकाभिषेक के लिए 175 करोड़ रुपए का अनुदान जारी करने पर मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या और जैन समुदाय को योगदान देने वाले पूर्व पीएम एच.डी.देवेगौड़ा का सम्मान करने की घोषणा की है।

संघ अध्यक्ष जितेन्द्र कुमार ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन में बताया कि श्रवणबेलगोला के बाहुबली इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में 24 अप्रेल को आयोजितकार्यक्रम में सिद्धरामय्या और देवेगौड़ा का सम्मान किया जाएगा। जैन संतों के सान्निध्य में होने वाले इस कार्यक्रम में धर्मस्थला के धर्माधिकारी डॉ.वीरेन्द्र हेगड़े, रेशम एवं पशुपालन मंत्री ए.मंजू भी मौजूद रहेंगे। जाने-माने साहित्यकार डॉ.हंपा नागराजय्या स्वागत भाषण देंगे।

कर्नाटक जैन संघ ने हासन जिले के श्रवणबेलगोला में आयोजित होने वाले महामस्ताकाभिषेक के लिए 175 करोड़ रुपए का अनुदान जारी करने पर मुख्यमंत्री सिद्धरामय्या और जैन समुदाय को योगदान

गृहमंत्री डॉ.जी.परमेश्वर, राजस्व मंत्री कागोडु तिम्मप्पा, लोक निर्माण मंत्री डॉ.एच.सी. महादेवप्पा, देवास्थानम् मंत्री आर.लमाणी, ऊर्जा मंत्री डी.के.शिवकुमार, कन्नड़ एवं सांस्कृतिक मंत्री उमाश्री, खेल मंत्री प्रमोद मध्वराज, विधायक व विधान परिषद के सदस्य बतौर अतिथि कार्यक्रम में भाग लेंगे।

उन्होंने बताया कि सिद्धरामय्या सरकार ने जैन समुदाय के छात्रों को उच्च शिक्षा के लिए छात्रवृत्ति, स्पर्धात्मक परीक्षाओं के लिए प्रशिक्षण, एम.फिल, पीएचडी के लिए छात्रवृत्ति, जैन मंदिरों केजीर्णोद्धार और समुदाय भवननिर्माण के लिए अनुदान, विदेश में अध्ययनरत छात्रों को छात्रवृत्तितथा महावीर शांति पुरस्कार की घोषणा की है।

देवेगौड़ा ने बेंगलूरु से हासन और श्रवणबेलगोला के लिए विशेष रेल सेवा आरंभ कराने, हासन जिले में विकास कार्यों को पूरा करने और प्रधानमंत्री से भेंंट कर महामस्ताकाभिषेक के लिए अनुदान जारी करने की गुहार लगाने के अलावा जैन समाज के लिए कई योगदान दिए हैं।

  • Patrika.com

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535