Acharya Vidyasagar – का आशीर्वाद लेने खजुराहो पहुंचे मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह

मध्य प्रदेश के पूव मुख्यमंत्री श्री दिग्विजय सिंह संत शिरोमणि आचार्यश्री विद्यासागर जी महाराज के दर्शन करने और आशीर्वाद लेने पहुंचे। वैसे तो कई मंत्री और बड़े-बड़े नेता आचार्यश्री के दर्शनार्थ पास आते रहते हैं किंतु गुरुपूर्णिमा के पवित्र दिन शुक्रवार प्रात: 11.00 बजे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आचार्यश्री के दर्शन करने खजुराहो पहुंचे और माथा टेककर आचार्यश्री से आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री दिग्विजय सिंह ने आचार्यश्री से हस्त निर्मित खादी के कपड़े पर चर्चा करते हुए जैन समाज को हाथ से बने ही कपड़ों का उपयोग करने का अनुरोध किया।

उन्होंने आचार्यश्री को बताया कि उन्होंने अपनी सरकार के समय शासकीय उपयोग में खादी के वस्त्रों को खरीदना अनिवार्य कर दिया था। उन्होंने कहा कि लगभग 1 एकड़ कपास से 15 लोगों को रोजगार मिलता है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कहा कि उनको गुरु पूर्णिमा के अवसर पर आचार्यश्री के द्वारा देश भर में शिक्षा को बढ़ाने तथा बेरोजगारी मिटाने के लिए प्रयास शुरु किये गये हैं। आचार्यश्री ने हाथ से बने कपड़े खरीदने की प्रेरणा को सर्वोपरि बताया और कहा कि नवजवानों ने एक से दो करोड़ सालाना की नौकरी छोड़ हाथ से बने कपड़ों के रोजगार से जुड़े हैं।

Comments

comments

अपने क्षेत्र में हो रही जैन धर्म की विभिन्न गतिविधियों सहित जैन धर्म के किसी भी कार्यक्रम, महोत्सव आदि का विस्तृत समाचार/सूचना हमें भेज सकते हैं ताकि आप द्वारा भेजी सूचना दुनिया भर में फैले जैन समुदाय के लोगों तक पहुंच सके। इसके अलावा जैन धर्म से संबंधित कोई लेख/कहानी/ कोई अदभुत जानकारी या जैन मंदिरों का विवरण एवं फोटो, किसी भी धार्मिक कार्यक्रम की video ( पूजा,सामूहिक आरती,पंचकल्याणक,मंदिर प्रतिष्ठा, गुरु वंदना,गुरु भक्ति,गुरु प्रवचन ) बना कर भी हमें भेज सकते हैं। आप द्वारा भेजी कोई भी अह्म जानकारी को हम आपके नाम सहित www.jain24.com पर प्रकाशित करेंगे।
Email – jain24online@gmail.com,
Whatsapp – 07042084535